April 25, 2024

सुशांत स‍िंह की आत्‍महत्‍या के बाद बॉलीवुड में नेपोटिज्म को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं। इसका मतलब साफ है की चर्चा पहले भी थी लेकिन थोड़ी धीमी और दबी जबान में। ना तो सुशांत के मरने से पहले कोई शांति थी और नाहीं उनके मरने के बाद कोई शांति रहने वाली है। भाई भतीजावाद का मुद्दा तो सिर्फ बात की रुख को दूसरी ओर मोड़कर असली बात से जनता को बहकाने का साधन मात्र है, यहाँ असल बात कुछ और है। आप सोच रहे होंगे की पैसा तो जरूर होगा, तो नहीं जनाब यहाँ यह मुद्दा भी पूरी तरह सही नहीं है क्यूंकि पैसे के कीचड़ में जन्में ये किटाणुँ सिर्फ अपने गढ्ढे से आगे की नहीं सोचते। यहाँ बात है पावर की, अपने हुकूमत की तथा काले पैसे के छुपाने के साधन की। अगर इन तीनों के साथ पैसा, यौन शोषण, सेक्स, वंशवाद, भाई भतीजावाद, क्षेत्रवाद, अमीरी गरीबी, सीनियर जूनियर आदि जब जुट जाते हैं तो सीधी सी बात है, कोढ़ पर खाज होना तो तय है। एक बात तो मैं यहाँ कहना भूल ही गया की यह चमकती दुनिया सिर्फ कालिख की कोठरी ही तो है क्यूंकि यहाँ अंडरवर्ल्ड और माफिया अपने फायदे के लिए एक कम्युनिटी को पूरी तरह से बिठाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

कंगना चिल्लाते चिल्लाते इंडस्ट्री में पगली कहलाने लगी है, उसके बयान आए दिन अखबारों में, टीवी पर देखने सुनने और पढ़ने को मिल ही जाते हैं। उसी तरह हाल ही में कंगना रनौत ने सुशांत के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए बॉलीवुड में व्याप्त नेपोटिज्म को ही सुशांत के सुसाइड का कारण बताया है। अपने बयान के लिए उन्होने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में कंगना ने सुशांत के सुसाइड को साफ साफ मर्डर करार दिया है। हालांकि कुछ रिपोर्ट्स में कंगना के इस वीडियो को पब्लिसिटी स्टंट और पीआर एजेंडा बताया है (जैसा की अक्सर पेड मीडिया, भाड़ मीडिया, सस्ती पब्लिसिटी और आँखे बंद कर जज बनती पत्रकारिता करती आ रही है)

अब इस मामले पर कंगना की टीम का रिएक्शन सामने आया है। सोशल मीडिया पर शेयर किए वीडियो में कंगना रनौत ने कहा, “सुशांत की मौत ने सभी को हिला कर रख दिया है। मगर अभी भी कुछ लोग इस तरह की बातें कर रहे हैं कि, जिनका दिमाग कमजोर होता है वो लोग सुसाइड करते हैं। जो बंदा इंजीनियरिंग में रैंक होल्डर है उसका दिमाग कमजोर कैसे हो सकता है। उनकी कुछ पिछली फिल्मों के बारे में उन्होंने लिखा है कि, उनका कोई गॉडफादर नहीं है। उन्हें इंडस्ट्री से निकाल दिया जाएगा।”

बता दें कि, कंगना ने अपने एक बयान में सुशांत सुसाइड केस में खुल कर बात करने की बात कही है। कंगना का कहना है कि, पुलिस के छानबीन में अगर उनसे बात की जाए तो वो खुलासे करने को भी तैयार हैं। कंगना ने कहा कि कई लोगों ने मिलकर इंडस्ट्री में उनके खिलाफ गैंग बनाया हुआ था। ये बात वो बखूबी जानती हैं और ये बात सभी लोगों ने देखी भी थी। अगर पूछताछ की जाए तो मैं खुलकर बात करने को तैयार हूं, क्योंकि मीडिया में इसे लेकर काफी सबूत हैं।

ऐसी ही बहोत सी बातें हैं, मगर अभी के लिए बस क्यूँकि कंगना ने अपने बयान में सबूत की बात डालकर अपनी ओर से सुशांत कांड में सहयोग करने की बात तो कह दी है, अब देखना यह है की पुलिस उस सबूत को अदालत तक ले जा पाती है अथवा इंडस्ट्री के अजगर और घड़ियाल इसे पहले ही नष्ट कर देते हैं।

क्रमशः

बॉलिवुड का सच

बॉलिवुड पर लॉबी का कब्जा 

 

About Author

1 thought on “सुशांत की मौत के पीछे छुपा सच

Leave a Reply