June 25, 2024

मुंबई पुलिस को सुशांत सिंह राजपूत की अंतिम पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मिल गई है। इस रिपोर्ट को पांच डॉक्टरों की एक टीम ने बनाया है। इंडिया टुडे और एबीपी के मुताबिक, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के हिसाब से सुशांत सिंह के शरीर पर किसी संघर्ष या बाहरी चोट के निशान नहीं पाए गए हैं। उनकी मौत का कारण फांसी के कारण दम घुटने से होना बताया गया है। रिपोर्ट में नाखून का साफ होना बतया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह स्पष्ट रूप से आत्महत्या का मामला है और इसमें कोई साजिश नहीं है।

सुशांत सिंह राजपूत के पार्थिव शरीर को पोस्टमॉर्टम के लिए मुंबई के कूपर अस्पताल भेजा गया था। इस बीच, मुंबई पुलिस ने उनकी कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, उनके पिता और बहनों, उनके करीबी दोस्तों, नौकरों और अन्य कर्मचारियों के बयान दर्ज किए हैं, इसके अलावा निर्देशक मुकेश छाबड़ा का भी बयान दर्ज किया है जो सुशांत की आगामी फिल्म ‘दिल बेचारा’ के निर्देशक हैं।

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में सुशांत आत्महत्या मामले में एक नया मामला दर्ज किया गया है। मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में दायर एक याचिका में फिल्म निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट, मुकेश भट्ट, अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और कृति सेनन को आरोपी बनाया गया है। एडवोकेट सुधीर कुमार ओझा ने यह अर्जी दाखिल की है।

दूसरी तरफ, १७ जून को इसी अदालत ने फिल्म निर्माता-निर्देशक आदित्य चोपड़ा, साजिद नाडियाडवाला, संजय लीला भंसाली, एकता कपूर, दिनेश विजया, टी-सीरीज के भूषण कुमार और फिल्म अभिनेता सलमान खान के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में, फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत और अन्य को गवाह बनाया गया है और दोनों मामलों की सुनवाई ३ जुलाई को होने जा रही है।

जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की है। इससे पहले भी पप्पू यादव ऐसी मांग कर चुके हैं। इस आत्महत्या मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग को दोहराते हुए पप्पू यादव ने रविवार को कहा कि सरकार ८ दिन के अंदर सरकार जांच शुरू करवाए। उन्होंने कहा कि अगर जल्द सीबीआई जांच पर फैसला नहीं लिया जाता है तो हम पटना हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। पप्पू यादव ने कहा कि सुशांत की हत्या हुई है और इसके पीछे जौहर, भट्ट, चोपड़ा और खान हैं। मैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी अपील करता हूं कि इसकी जांच जल्द से जल्द कराई जाई। हमारी पार्टी इन कंपनी के द्वारा रिलीज होने वाली फिल्मो का बिहार में पूरजोर विरोध और बहिष्कार करेगी।

भारतीय सिनेमा पर लॉबी का कब्जा

सुशांत की मौत के पीछे छुपा सच

चमकते सिनेमा का काला सच

About Author

Leave a Reply